बुधवार, 4 जून 2008

ममता जी को देखकर मुझे भी गाना सुनाने की इच्‍छा हो रही है आज सुनिये मेरी पसंद का फिल्‍म उस पार का लता जी का गाना तुमने पिया दिया सब कुछ मोहे

ममता जी ने अपनी पसंद का गीत सुना दिया है और उनके कारण मुझे भी इच्‍छा हो रही है कि मैं भी अब अपनी पसंद के गीत सुनाना प्रारंभ करूं । घर में सबसे पहले रिकार्ड प्‍लेयर हुआ करता था जिसमें शायद नौ या दस साल की उम्र में संगीत का शौक लगा । फिर कैसेट आया तो सोलह बरस की उम्र में शौक दीवानगी बन गया और आज लगभग 800 कैसेटों का एक विशाल संग्रह है । फिर आया कम्‍प्‍यूटर तो एमपी3 का युग आ गया हालंकि मुझे आज भी कैसेट पर ही गाना सुनना पसंद आता है । संडे को कमरे में खिड़की खुली हो बाहर हल्‍की बारिश का मौसम हो गा हो और लता जी की आवाज कैसट में गूंज रही हो ''ओ सजना बरखा बहार आई '' तो उससे ज्‍यादा और क्‍या चाहिये । खैर आज तो आपको एक गीत सुनाने जा रहा हूं जो फिल्‍म्‍ उस पार का है फिलम में शायद मौसमी चटर्जी है क्‍योंकि गाना शुरू होने के पहले जो साउंड ट्रेक है वो मौसमी चटर्जी की ही आवाज है । बाकी गाने के संगीतकार और गीतकार की जानकारी मुझे नहीं है यूनुस भाई शायद बता सकें गाना सुनने के लिये नीचे लिंक है पहले आधा मिनट के डायलाग हैं और फिर गीत शुरू होता है । गाना आपने शायाद कम सुना हो पर मुझे बहुत पसंद है सुनें और बताएं कि कैसा लगा ।

Get this widget | Track details | eSnips Social DNA

8 टिप्‍पणियां:

  1. मौसमी चटर्जी ही है और इस फ़िल्म के नायक है विनोद मेहरा।

    लता का एक और गीत है जो मेले में मौसमी हिंडोला चलाते हुए गाती है। बोल मुझे ठीक से याद नहीं आ रहे - हिंडोला या उड़नखटोला ऐसा ही कुछ है। इसके अलावा मन्नाडे का भी एक अच्छा गीत है। हो सके तो ये दो गीत भी सुनवाइए।

    बहुत दिन बाद इस फ़िल्म और इसके गीत की चर्चा अच्छी लगी। मुझे यह फ़िल्म भी बहुत पसन्द आई मैनें दूरदर्शन पर देखी थी।

    जवाब देंहटाएं
  2. अन्‍नपूर्णा जी आपकी बात सच है लेकिन क्‍या करूं मेरे पास येही एक गीत है । यूनुस भाई के पास शायद सारे गीत हों उनसे ही अनुरोध करना होगा कि वे इस फिल्‍म के पूरे गीत सुनवा दें । दरअसल में ये गीत तो मुझे बहुत पसंद था इसलिये मैंने इन्‍दौर से रिकार्ड करवा के बुलवाया था वो भी करीब पन्‍द्रह सोलह साल पहले ।

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत बहुत दिनों बाद यह गीत सुना. आभार आपका.

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत मधुर गीत है ये ..
    सुन लिया ..
    with repeat listenings -
    धन्यवाद !
    - लावण्या

    जवाब देंहटाएं
  5. भई आपने हमें उकसा दिया ।
    अन्‍नपूर्णा जी जिस गाने का आप जिक्र कर रही हैं वो है ये । ये रहा लिंक---

    http://www.youtube.com/watch?v=J1x5bMfI3L4&feature=related
    इसे अपने ब्राउजर पर पेस्‍ट करें । यू ट्यूब का पेज खुलेगा । वहां दाहिनी ओर एंबेड वाली लिंक है । एच टी एम एल कोड कॉपी करके अपने ब्‍लॉग पर पेस्‍ट कीजिए । बस काम बन गया ।
    बाकी गाने हम बाद में भेजते हैं ।

    जवाब देंहटाएं
  6. शुक्रिया पंकज जी एक अरसे के बाद ये गीत सुना और बहुत पसंद आया।

    जवाब देंहटाएं

परिवार